सभी को नमस्कार, आज मैं आपके लिए सबसे अच्छे Huawei मोबाइल फोन की पूरी अनबॉक्सिंग करूंगा। मेरे हाथों में Huawei P30 प्रो है। इससे पहले कि मैं मोबाइल Technology की दुनिया में इस masterpiece  कृति को अनबॉक्स करूं, मैं आपको Specification  के बारे में अधिक बताना चाहूंगा।Huawei P30 प्रो Android 9.0 (पाई) OS पर बनाया गया है, जो Android 10 में अपग्रेड करने योग्य है। पी 30 प्रो का आयाम 158 x 73.4 x 8.4 mm (6.22 x 2.89 x 0.33) है। इसका वजन 192g है, डिस्प्ले का आकार 6.47 इंच है और यह 16M रंगों के साथ OLED Capacitive touchscreen है। इस फोन में एक मुख्य (40 mp) और सेल्फी (32 mp) कैमरा है।

हम अब अनबॉक्सिंग से शुरू करते हैं। मेरे सामने न्यूनतम डिजाइन के साथ Huawei बॉक्स है, जो की फ़ोन खरीदते समें किसी भी इंसान को कोई अच्छा परभावे नहीं देता । जब हम इसे खोलते हैं, तो हम देख सकते हैं कि फोन एक छोटे प्लास्टिक बैग में है ... मैं इसे हटा रहा हूं और अब मैं देखता हूं कि यह फोन वास्तव में कितना सुंदर है। मैंने इस Huawei का एक काला model खरीदा है और यह वास्तव में एक अद्भुत उपकरण है। आगे और पीछे की तरफ, यह एक ग्लास है और इसमें एक एल्यूमीनियम फ्रेम है। P30 प्रो की memory बहुत अच्छी है, आप यह चुन सकते हैं कि आपके पास कितना शानदार फ़ोन है। मेरे एक हाथ में 256 जीबी की आंतरिक memory है, एक नैनो memory का उपयोग दूसरे 256 जीबी तक करने की संभावना है, जो की आजकल के दिनों में बहुत अद्भुत माना जाता है, इस फोन के साथ memory समस्या होने की कोई गुंजाइश नहीं है ।

मैं बहुत घबरा गया हूं, मुझे इसे चालू करने दें ... वाह, जब आप P30 प्रो चालू करते हैं, तो आप देख पाएंगे कि इसमें कितनी अच्छी विशेषताएं हैं, मुझे तुरंत देखने दें कि मुख्य कैमरा कितना अच्छा है ... ओह माय गॉड , यह कैमरा एकदम सही है, आप बिना किसी समस्या के पेशेवर फ़ोटो बना सकते हैं और यह एक वास्तविक कृति की तरह दिखेगा। मैंने जो देखा है वह यह है कि इसमें डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट है और यह ऑप्टिकल है। आप इस फोन को अनलॉक करने के लिए अपनी उंगलियों से सचमुच बहुत सारी स्थिति बना सकते हैं। यदि आप नहीं जानते हैं, तो आप इस डिवाइस को Aurora, Amber Sunrise, Breathing Crystal, Black, Pearl White, Misty Lavender, Mystic Blue जैसे कई रंगों में खरीद सकते हैं, इसलिए यह आप पर निर्भर करता है कि आप किसे चुनेंगे। Huawei P30 Pro की बैटरी non-removable Li-Po 4200 mAh की बैटरी है, इसमें फास्ट बैटरी चार्जिंग 40W (30 मिनट में 70%) है और अन्य फीचर्स जैसे फास्ट वायरलेस चार्जिंग 15W पावर बैंक / रिवर्स वायरलेस चार्जिंग है।

इस मोबाइल डिवाइस के बारे में बहुत सारे छोटे specifications हैं जो बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप बस पहली दुकान पर जा सकते हैं और अपने आप को सूचित कर सकते हैं या कुछ सबसे बड़ी वेब-शॉप साइटों की जांच कर सकते हैं । अंत में, मेरी राय है कि आपको Huawei P30 प्रो को शॉर्टलिस्ट करना चाहिए क्योंकि यह उन लोगों के लिए सही डिवाइस है, जिनके पास इसे खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा है।

अगले unboxing तक, अलविदा!