ठीक है, अब आप पिक्सेल 4 की अनबॉक्सिंग देखने जा रहे हैं। आपने प्रचार सुना है, आपने सड़कों पर बात सुनी है, लेकिन अब समय आ गया है कि आप अपने बारे में निर्णय लें। लेकिन आप केवल एक सामान्य, नासमझ खरीदार हैं- इसलिए आप इस बारे में निश्चित होना चाहते हैं कि आप अपने आप में क्या प्राप्त कर रहे हैं, पहली बार जब आप उस बॉक्स को खोलोगे और फ़ोन को आपके हाथ में पकड़ोगे तो आपको क्या अनुभव होगा?

अब, आपको पहली चीज यह जाननी है कि बॉक्स खोलने पर क्या प्राप्त होगा । Pixel 4 के दो मुख्य मॉडल हैं: मानक मॉडल और XL मॉडल।दोनों मॉडल एक ही आकार के बॉक्स में आते हैं, जिसमें मुख्य अंतर यह है कि ग्राफिक डिजाइन में फोन कितना बड़ा दिखाई देगा। गलत मॉडल प्राप्त करने की गलती से बचना मुश्किल नहीं है, लेकिन हम सभी सबसे खराब क्षणों में गलती करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि हम स्टोर प्रतिनिधि से किस बॉक्स को लेने  वाले हैं। पहले तो आप डिवाइस की विशिष्टताओं की पुष्टि कर लें, जो बॉक्स के निचले हिस्से के ऊपरी-बाएँ कोने पर दरसाई गयी होगी।  

जब आप बॉक्स को खोलने लगें, तो आप पायेंगें कि इसकी पैकिंग गहनों कि पैकिंग की तरह है , इसलिए बॉक्स को खोलते समय सावधानी बरतें। फोन को इसकी पैकेजिंग में आराम से अंदर की तरफ सबसे ऊपर की ओर लगाया गया होगा, इसके लिए आपको इसके इस्तेमाल का इंतजार करना होगा। पैकेजिंग स्वयं स्नग है लेकिन फोन अभी भी आसानी से खिसक जाएगा, इसलिए सुनिश्चित करें किआपको यह डिवाइस दुबारा प्राप्त नहीं होने वाला तो आप बॉक्स के साथ लापरवाह नहीं होंगे।

Pixel 4 अब आपके हाथ में है। इस डिवाइस में एक चिकना Front face है, जिसमें स्क्रीन किनारों तक फैली हुई है। फोन के सभी Covers में एक काला फ्रेम है, जो बहुत ही चालाक डिवाइस के लिए बनाया जाता है, चाहे आप किसी भी रंग को चुनें। यह डिवाइस 3 अलग-अलग रंगों में आती है: सफेद, नारंगी और काली। यह ध्यान देने योग्य है कि सफेद और नारंगी मॉडल के लिए back plate एक mate फिनिश में आती है, जबकि black मॉडल एक चमकदार फिनिश के साथ आता है। निश्चित रूप से कला मॉडल उत्तम दर्जे का मॉडल है और इसकी चमकदार फिनिश से यह लोगों में भी खूब लोकप्रिय होगा, परन्तु हमेशा चमकदार फिनिश के साथ उंगलियों के निशान लगने का खतरा भी होता है, इसलिए जब तक आप अपने फोन को अतिरिक्त स्वच्छ रखने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तब तक बेहतर होगा कि आप मैट रंग रंग को चुने । 

बाकी प्रदान की गई Accessories  को उस सफेद मोल्ड के नीचे रखा गया है  जिस पर फोन रखा हुआ था, जिसमें आपकी वारंटी और मरम्मत की जानकारी, चार्जिंग केबल आदि शामिल थे। कुछ समय से कुछ फैंसी, रोमांचक packaging  में फोन आए हैं, लेकिन अब तक Pixel 4 को अनपैक करना मेरे लिए बहुत ही संतोषजनक रहा है ।

अगले फ़ोन की अनबॉक्सिंग तक, अलविदा।